एक मंच पर चार साल बाद मोदी-नीतीश ने की एक दूसरे की सराहना!

image

You must need to login..!

Description

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज पटना के गांधी मैदान में आयोजित एनडीए की संकल्प रैली में शामिल हुए। बिहार में एनडीए के तीनों घटक दल जदयू, भाजपा और लोजपा ने इस रैली को लेकर खासा तैयारी की। पूरी राजधानी बैनर-पोस्टरों से पाट दी गयी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने स्वागत किया। रैली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अलावा बिहार के मुख्यमंत्री तथा जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार, केन्द्रीय मंत्री तथा लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान भी संबोधित किया। उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, जदयू प्रदेश बशिष्ठ नारायण सिंह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय और लोजपा प्रदेश अध्यक्ष पशुपति पारस भी रैली को संबोधित किया।

पीएम  की खास बातें
जो गरीबों का छीन कर अपनी दुकान चला रहे थे, वे चैकीदार से परेशान हैं। इसीलिए चैकीदार को गाली देने की साजिश चल रही है। आप यकीन रखिए, आपका चैकीदार हर तरीके से चैकन्ना है।
यहां गांव और शहरों की सड़कों को, यहां के नेशनल हाईवे का चैड़ीकरण हुआ है। जो पुराने पुल हैं उनको सुधारा जा रहा है, नए फ्लाइओवर्स का निर्माण किया जा रहा है। रेलवे की पुरानी व्यवस्थाओं में सुधार किया गया है, उनका बिजलीकरण हो रहा है।
चारे के नाम पर क्या-क्या हुआ है, ये बिहार के लोग बहुत बेहतर तरीके से जानते हैं।
आपका प्रधानसेवक होने के नाते मुझे कईं बार बिहार आने का मौका मिला है। मुझे ये देखकर खुशी होती है कि नीतीश बाबू जैसे कर्मठ, शालीन और गरीबों की चिंता करने वाले व्यक्तित्व ने कैसे बिहार को उस पुराने दौर से बहार निकालकर एक नई दिशा दी है ।
यहां गांव और शहरों की सड़कों को, यहां के नेशनल हाईवे का चैड़ीकरण हुआ है। जो पुराने पुल हैं उनको सुधारा जा रहा है, नए फ्लाइओवर्स का निर्माण किया जा रहा है।
पटना के इस ऐतिहासिक गांधी मैदान से आप सभी के साथ कुछ पल साझा करने का सौभाग्य आज मुझे और मेरे सारे साथियों को फिर से मिला है।
मैं सभी शहीद वीर जवानों को नमन करता हूं। जिन्होंने राष्ट्र रक्षा में अपने प्राणों का बलिदान दिया है।
हम बिहार की महान जनता को आदर पूर्वक प्रणाम करता हूं। मैं बिहार के उन सभी शहीदों को नमन करता हूं, जिन्होंने राष्ट्र की रक्षा में अपने प्राण त्याग दिये हैं।
पटना की संकल्प रैली में पीएम मोदी ने कहा, पराक्रमी भारत के लिए – भारत माता की जय, विजयी भारत के लिए – भारत माता की जय, वीर जवानों के लिए – भारत माता की जय।
बिहार में विकास की रफ्तार को नई तेजी मिली है, पटना में मेट्रो का काम शुरू हो चुका है. पटना के लोगों पाइप से माध्यम से सस्ती और अच्छी गैस भी मिलने लगेगी।

सीएम नीतीश कुमार की कहीं गयी खास बातें
बिहार में 60 साल से ऊपर के सभी बुजुर्गों को पेंशन का लाभ देने के लिए हमने मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन योजना शुरू की है। इससे परिवार में वृद्धजनों की इज्जत बढ़ेगी ।
प्रधानमंत्री जी हम आश्वस्त करते हैं कि हम 40 में से 40 सीटें जीतेंग।केंद्र ने सवर्णों को 10ः आरक्षण दिया।हर क्षेत्र में तरक्की हो रही है, हर क्षेत्र का विकास हो रहा है।हर क्षेत्र में तरक्की हो रही है, हर क्षेत्र का विकास हो रहा है।
गांव-गांव में सड़क बन गई है। बिहार में यह कोई कल्पना भी नहीं कर सकता था कि गांव में रहनेवाले लोगों को भी नल का जल मिलेगा। हमने इसे मुमकिन कर दिखाया है। 2 अक्टूबर 2019 तक राज्य के हर घर में शौचालय बन जायेगा ।
पांच साल के कार्यकाल में ही पीएम मोदी ने जितना काम किया है, उसकी लोग हमेशा चर्चा करते हैं। गरीबों को मुफ्त एलपीजी कनेक्शन, 5 लाख तक का मुफ्त इलाज मिलना कोई मामूली बात नहीं है।
आज देश का यह माहौल बना है कि आतंकवाद के खिलाफ सभी लोग एकजुट हो गये हैं।मैं देश की सेना को सलाम करता हूं और माननीय मोदी जी को बधाई देता हूं।
पुलवामा हमले के बाद जिस तरह की कार्रवाई होती है उसके लिए सेना को सलाम करता हूं और पीएम मोदी को बधाई देता हूं।
लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान की कहीं गयी खास बातें
देश में सामाजिक न्याय, सामाजिक सद्भाव को बनाये रखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने दलितों, पिछड़ों के लिए ऐतिहासिक कदम उठाने के साथ-साथ उच्च वर्ग के गरीबों के हितों का भी ख्याल रखा है।
आज हमें इस बात की खुशी है कि जो काम 70 साल में नहीं हो सका,आपने 5 साल में कर दिखाया।आपने विभिन्न योजनाओं के जरिये 5 साल में ही करोड़ों गरीबों का जीवन स्तर ऊपर उठाया है।रामविलास पासवान ने कहा, हमारे प्रधानमंत्री का सीना 56 इंच का नहीं बल्कि 156 इंच का है,जब पीएम ने सफाईकर्मचारियों के पांव धोए तो हमारी आंखों से आंसू आ रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *