लालू को भ्रष्टाचारी कहने वाली बीजेपी के पत्तनमतिट्टा उम्मीदवार पर 242 मुकमदा है दर्ज

केरल में पत्तनमतिट्टा से लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी के. सुरेंद्रन एक अप्रत्याशित लड़ाई लड़ रहे हैं। यहां वह एक मामले में अपने प्रतिद्वंदियों से पहले ही काफी आगे चल रहे हैं और वह है उनके खिलाफ लंबित आपराधिक मामले। सुरेंद्रन के खिलाफ 242 आपराधिक मामले दर्ज हैं। इनमें से 222 मामले तो सिर्फ सबरीमाला आंदोलन से जुड़े हैं।
बीजेपी को तो ऐसे ही उम्मीदवारों की जरूरत है जो ज्यादा से ज्यादा चर्चा में रहें हों. साध्वी प्रग्या को ही देख लो..अभी भी चर्चा में रहने की पूरी कोशिश हो रही है और वो कोशिश मे सफल भी.. हो रहीं है। केरल बीजेपी के प्रवक्ता एमएस कुमार कहते हैं, सबरीमाला मुद्दे को लेकर सुरेंद्रन के खिलाफ दर्ज मामले कानून के दायरे में नहीं आते। इसके अलावा ज्यादातर केस चुनाव से ठीक पहले ही दर्ज हुए हैं, ऐसे में उन्हें इनके खिलाफ लड़ने के लिए पर्याप्त समय नहीं मिल पाया है।

दोबारा करना पड़ा था नामांकन
सबरीमाला आंदोलन को लेकर पिछले वर्ष दिसंबर में सुरेंद्रन करीब 22 दिन जेल में रहे थे। सुरेंद्रन ने 30 मार्च को अपना पर्चा भरा था और बताया था कि उनके खिलाफ 20 मामले दर्ज हैं। हालांकि बाद में राज्य सरकार ने 29 मार्च को हाई कोर्ट में हलफनामा देकर कहा था कि उनके खिलाफ 240 से अधिक मामले दर्ज हैं। इसके बाद उन्हें दोबारा नामांकन भरना पड़ा था। उधर, बीजेपी प्रवक्ता ने इनमें से ज्यादातर मामलों को मनगढ़ंत बताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *