रोसड़ाः त्रिकोणात्मक संर्घष में कौन बनेगा रोसड़ा का विधायक

image
Description

रोसड़ा विधानसभा क्षेत्र से वैसे 12 उम्मीदवार मैदान में है। लेकिन मुख्य मुकाबला तीन उम्मीदवारों के बीच में ही है। राजग, महागठबंधन एवं लोजपा के बीच मुकाबले में आखिर कौन विधायक होगा रोेसड़ा का। आम जनता को इस चुनाव में अभी कोई दिलचस्पी दिखाई नहीं पड़ रही है। वह इस बार शायद इन उम्मीदवारों में अपना जनप्रतिनिधि नहीं खेज पा रहे है। उन्हें लगता है कि प्रायः सभी राजनीतिक दल उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे है। रोसड़ा विधानसभा क्षेत्र से लोजपा से रामविलास पासवान के भतीजा एवं पूर्व सांसद रामचन्द्र पासवान का पुत्र एवं वर्तमान सांसद प्रिंस राज का भाई कृष्ण राज चुनावी मैदान में है। दिग्गजों के हिसाब से ये खानदानी दिग्गज कहे जा सकते है। महागठबंधन के उम्मीदवार नागेन्द्र कुमार विकल के पिता भी पूर्व मंत्री रह चुके है। इस हिसाब से वे भी दिग्गज माने जा सकते है। राजग के बीरेन्द्र कुमार एक समान्य कार्यकर्ता है। जिन्हें बीजेपी ने मैदान में उतारा है। इसके अलावे सुरेन्द्र दास जो पूर्व में उपप्रमुख रह चुके है। वे भी निर्दलीय भाग्य आजमा रहे है। इसके अलावे अन्य उम्मीदवार भी जीत का दावा कर रहे है।

आरक्षित सीट होने के कारण सामान्य वर्ग के मतदाताओं में उत्साह कमजोर दिख रहा है। हांलाकि चुनाव नजदीक आने के साथ ही उम्मीदवार जनसम्पर्क तेज कर चुके है। लेकिन अब तक किसी भी बड़े नेता का रोसड़ा विधानसभा क्षेत्र में भाषण नहीं हुआ है। हाॅं हसनपुर विधानसभा से तेजप्रताप के उम्मीदवार होने के कारण उनके भाई एवं राजद से सीएम पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव रोसड़ा अवश्य आ चुके है। त्रिकोणात्मक संघर्ष में शामिल किसी भी उम्मीदवार को रोसड़ा विधानसभा क्षेत्र का सम्र्पूण अनुभव नहीं है। इस क्षेत्र की सभी समस्याओं की जानकारी नहीं रहने के कारण वे केवल जिला का राग अलाप रहे है। जबकि जिला तब बन सकेगा जब जिला बनाने के लिए गठित टीम इसकी अनुशंसा करेगी। कुल मिलाकर सब चुनाव जीतने की मुहिम में हर वह रणनीति अपनाकर विधायक बनने के फिराक में है। जनता को भी मजबूरी है जो जीता वहीं सिकन्दर की तर्ज पर वह भी खुश है। देखिए, रोसड़ा का विधायक होता कौन है? चुनाव 3 नवम्बर को है। परिणाम 10 नवम्बर को है।
प्रस्तुति संजीव कुमार सिंह 9955644631

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बिहार के लिए फुल टाइम रिपोर्टर और स्ट्रिंगर चाहिए

0057621
Visit Today : 346
Visit Yesterday : 236
This Month : 5811
This Year : 30060
Total Visit : 57621
Hits Today : 2723
Total Hits : 610930
Who's Online : 7
Your IP Address: 3.235.41.241
Server Time: 21-04-20

हमारे बारे में

आर एन आई रजिस्ट्रेशन नम्बर=BIHHIN/2015/65499
हिन्दी मासिक पत्रिका -आईना समस्तीपुर
संपादक -संजीव कुमार सिंह
मोबाईल नम्बर -9955644631
ईमेल -ainasamastipur@gmail.com
Web-www.asnews.in
नोट– भारत सरकार के द्वारा मान्यता प्राप्त मासिक पत्रिका आईना समस्तीपुर समाचारपत्र का बेब पोर्टल डिजिटल साईट| इस पर आप क्षेत्रीय न्यूज़ डिजिटल रूप में देख सकते है|