बिहारः सरकार किसी की भी बने युवा चाहते है रोजगार, किसानों की मंशा ऋण माफ

image
Description

||संजीव कुमार सिंह||
बिहार विधानसभा चुनाव का परिणाम चनद घंअे बाद आने वाला है। एग्जिट पोल के अनुसार कांअें की टक्कर के बीच तेजस्वी यादव की सरकार बन रहीं है। जबकि एक दो न्यूज चैनल एनडीए की सरकार बनने की उम्मीदें पाल रहीं है। ऐसे में बिहार के युवा वर्ग का कहना है सरकार किसी की भी बने धोखा नहीं होना चाहिए। युवाओं को रोजगार मिलना चाहिए। एनडीए की सरकार बनती है तो 19 लाख युवाओं को रोजगार की आस है। क्योंकि सरेआम मंच से बीजेपी के नेता कहते दिखें है कि हमारी सरकार बनी तो 19 लाख रोजगार सृजन किया जायेगा। जिसे लोग सरकारी नौकरी मानकर चल रहे है।
इसी प्रकार यदि तेजसवी की सरकार बनती है। तो युवाओं को दस लाख लोगों को रोजगार मिलने की आस है। ऐसे में युवा वर्ग उत्साहित है कि रोजगार के अवसर अवश्य मिलेंगे। सभी नयी सरकार बनने का बेसब्री से इंतजार कर रहे है।
इसी प्रकार किसानों के जेहन में ़ऋण माफी की बात साफ साफ दिखाई पड़ रहीं है। वे चाहते है कि ़ऋण की वजह से हमारी कमर टूटी हुई है। इसलिए तेजस्वी के धोषणा पत्र में किसानों के ऋणमाफी की बात है। यदि तेजसवी सरकार बनती है तो यह अबिलम्ब लागू होना चाहिए ताकि किसानों को बैंकों के तगादें से छुटकारा मिल सके। किसी कारण वश तेजस्वी की सरकार नहीं बनती है तो भी जिस किसी की सरकार बनें ़ण माफी अवश्य होनी चाहिए। ऐसा नहीं होता है तो लोगों को निराशा होगी। अब देखिए, परिणाम आने के बाद किसकी सरकार बनती है और युवाओं को रोजगार एवं किसानों की बैंक ़ण माफ हो पाता है या फिर से इन्हें धोखा हाथ लगता है।
प्रस्तुती: संजीव कुमार सिंह, संपादक ,आईना समस्तीपुर मासिक पत्रिका

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बिहार के लिए फुल टाइम रिपोर्टर और स्ट्रिंगर चाहिए

0018568
Visit Today : 127
Visit Yesterday : 0
This Month : 127
This Year : 18568
Total Visit : 18568
Hits Today : 897
Total Hits : 182509
Who's Online : 12
Your IP Address: 3.237.67.179
Server Time: 20-12-01

हमारे बारे में

आर एन आई रजिस्ट्रेशन नम्बर=BIHHIN/2015/65499
हिन्दी मासिक पत्रिका -आईना समस्तीपुर
संपादक -संजीव कुमार सिंह
मोबाईल नम्बर -9955644631
ईमेल -ainasamastipur@gmail.com
Web-www.asnews.in
नोट– भारत सरकार के द्वारा मान्यता प्राप्त मासिक पत्रिका आईना समस्तीपुर समाचारपत्र का बेब पोर्टल डिजिटल साईट| इस पर आप क्षेत्रीय न्यूज़ डिजिटल रूप में देख सकते है|