दरभंगा स्नातक का टूट गया मिथक, बेगूसराय के सर्वेश कुमार ने निर्दलीय जीता एमएलसी का चुनाव

image
Description

||संजीव कुमार सिंह||
दरभगा स्नातक निर्वाचन क्षेत्र का एक साथ कई मिथक टूट गये। अब तक दरभंगा एवं मधुबनी का ही इस सीट पर कब्जा रहता था। नीलाम्बर चैधरी एवं उमाकान्त चैधरी के परिजनों ने ही लगातार जीत दर्ज इसे परिवारवादी सीट बना दिया था। ये दोंनो मिथक टूट गया। बेगूसराय के सर्वेश कुमार ने निर्दलीय इस सीट से चुनाव जीत कर एक रिकार्ड स्थापित किया है। सर्वेश कुमार ने 3919 वोट से इस चुनाव में अपने निकटतम प्रतिद्वंदी जदयू के दिलीप कुमार चैधरी को पराजित किया। सर्वेश कुमार को चैदहवें राउंड तक कुल 15595 मत मिले।जबकि दिलीप चैधरी को 11676 मत मिले। दो दिनों तक चले मतगणना में 13 नबम्वर को दस बजे के करीब ही सर्वेश कुमार के जीतने की खबर चलने लगी। तबतक प्रथम एवं द्वितीय वरीयता का मत ही काउंट हुआ था। सर्वेश कुमार इससे पहले एक बार निर्दलीय एवं एक बार बीजेपी के टिकट पर विधानसभा का चुनाव लड़ चुके है। प्रशासनिक क्षेत्र से नौकरी से इस्तीफा देकर सामाजिक एवं राजनीतिक क्षेत्र में आने वाले सर्वेश कुमार गंगा के नाम पर कई संस्थान बेगूसराय में स्थापित कर काफी लोकप्रिय है। कुल सोलह उम्मीदवारों में दलीय उम्मीदवार भाकपा, राजद, कांग्रेस, जेडीयू को हराकर स्वतंत्र उम्मीदवारी देकर चुनाव जीतने वाले सर्वेश कुमार का आत्म विश्वास मजबूत है। वे जो ठान लेते है वह कर जाते है। आईना समस्तीपुर मासिक पत्रिका के संपादक संजीव कुमार सिंह के आवास पर चुनाव पूर्व चर्चा में ही सर्वेश कुमार ने बताया ािा की आज राजनीति में गिरावट आ रहा है। कारण है कि राजनीतिज्ञ शिक्षा एवं साहित्य से दूर होते जा रहे है। समाज के लिए काम करने वाले आगे आयें तभी राजनीति भी पाक साफ होगी। उन्होंने महाकवि आरसी प्रसाद सिंह की कई रचनाओं को पढ़ा और भविष्य में साहित्यकारों के प्रति कार्य करने की बात कही।
संपादक संजीव कुमार सिंह की पत्रिका आईना समस्तीपुर के प्रकाशित अंक को पढ़कर उसकी सराहना की । संपादक संजीव कुमार सिंह, पूर्व आर्मी विमल कुमार सिंह, पूर्व बीईओ रविशंकर झा, पूर्व सरपंच विनोद कुमार चैधरी समेत अन्य ने उनकी जीत पर बधाई दी है। उललेखनीय है कि दरभंगा, मधुबनी,समस्तीपुर एवं बेगूसराय जिले के 37 विधानसभा क्षेत्र के स्नातक मतदाताओं से एमएलसी का चुनाव होता है।
प्रस्तुती संजीव कुमार सिंह संपादक आईना समस्तीपुर मासिक पत्रिका 9955644631

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बिहार के लिए फुल टाइम रिपोर्टर और स्ट्रिंगर चाहिए

0018560
Visit Today : 119
Visit Yesterday : 0
This Month : 119
This Year : 18560
Total Visit : 18560
Hits Today : 798
Total Hits : 182410
Who's Online : 4
Your IP Address: 3.237.67.179
Server Time: 20-12-01

हमारे बारे में

आर एन आई रजिस्ट्रेशन नम्बर=BIHHIN/2015/65499
हिन्दी मासिक पत्रिका -आईना समस्तीपुर
संपादक -संजीव कुमार सिंह
मोबाईल नम्बर -9955644631
ईमेल -ainasamastipur@gmail.com
Web-www.asnews.in
नोट– भारत सरकार के द्वारा मान्यता प्राप्त मासिक पत्रिका आईना समस्तीपुर समाचारपत्र का बेब पोर्टल डिजिटल साईट| इस पर आप क्षेत्रीय न्यूज़ डिजिटल रूप में देख सकते है|