गयाः काश ! स्कूल में भवन होता तो तीन बच्चों की मौत का सदमा नहीं झेलता बाराचट्टी प्रखंड

image

You must need to login..!

Description

आईना समस्तीपुर। न्यूज
जिले के बाराचट्‌टी के परैया मिडिल स्कूल में मंगलवार को एक बेकाबू ट्रक घुस गया और पांच बच्चों को रौंद दिया। घटनास्थल पर ही तीन बच्चों की मौत हो गई। दो बच्चों को गंभीर स्थिति में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना से नाराज लोगों ने ट्रक में तोड़फोड़ कर दी।
घटना के बारे में बताया जाता है कि सभी बच्चे स्कूल में एक वृक्ष के नीचे पढ़ रहे थे। कारण था कि स्कूल में दो ही वर्ग कक्ष है। इसी दौरान तेज गति से ट्रक स्कूल में घुस गया। जिसके चपेट में बच्चे आ गए। घटना के बाद नाराज लोगों ने स्कूल में भी तोड़फोड़ कर दी और कुर्सी और बेंच में आग लगा दी। गया डीएम ने हादसे में मारे गये बच्चों के परिजनों को चार.चार लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया है।
घटना मंगलवार दोपहर की है। घटना से आक्रोशित लोगों ने ट्रक ड्राइवर को पीटकर अधमरा कर दिया है। स्कूल से फर्नीचर और कागजात बाहर निकालकर आग लगा दी। इसके बाद स्कूल को भी आग के हवाले कर दिया।स्थानीय लोगों के मुताबिक घटना स्थल पर ही दो छात्रों की मौत हो गई। जबकि घायल छह छात्रों को अस्पताल ले जाने के दौरान एक ने दम तोड़ दिया। एक की मौत गया के मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में हुई। मरने वालों मेंअभिषेक कुमार, अमित कुमार, दुर्गावती कुमारी और शिवानी शामिल हैं। गंभीर रूप से घायल दो छात्रों को गया के मगध मेडिकल अस्पताल में इलाज चल रहा है। घटनास्थल पर बीडीओ प्रणव कुमार गिरी और सीओ रविशंकर कैंप कर रहे है। स्थानीय लोगों के मुताबिक ड्राइवर नशे में था। लोगों ने बाराचट्टी मोहनपुर रोड़ जाम कर दिया है। मध्य विद्यालय पड़ेया में केवल दो कमरे हैं। इसी कारण कुछ छात्र पेड़ की छाव में पढ़ाई कर रहे थे। बाराचट्टी मोहनपुर रोड़ पर स्थित स्कूल से सड़क की दूरी काफी कम है। छात्रों की मौत से पूरे इलाके में कोहराम मचा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *