पश्चिम बंगाल : BSF ने 2 लाख रुपये के नए नकली नोट जब्त किए

image

You must need to login..!

Description

||गुलशन कुमार||
जिस भ्रष्टाचार को मिटाने के लिए नोटबंदी अभियान चलाया गया वही भ्रष्टाचार फिर भारत में अपना पकड़ बना रही है
सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने पश्चिम बंगाल के मालदा जिले से बुधवार को दो लाख मूल्य के 2000 रुपये के नकली नोट जब्त किए। नकली नोटों के एक तस्कर से मिली सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की गई। इस तस्कर को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया था।

गिरफ्तार किए गए तस्कर से बीएसएफ को सूचना मिली थी कि नकली नोट पड़ोसी बांग्लादेश से राज्य में तस्करी के जरिए लाए जा रहे हैं। चुरियंतपुर सीमा चौकी के बीएसएफ जवानों ने सीमावर्ती इलाके में तड़के विशेष अभियान चलाया, जिसमें ये नोट जब्त किए गए। बीएसएफ के एक अधिकारी ने कहा कि अभियान के दौरान हालांकि तस्कर भाग निकलने में सफल हो गए।

दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के उप महानिरीक्षक(जनसंपर्क) आर.पी.एस. जायसवाल ने एक बयान में कहा, ‘जवानों के दल ने इलाके की गहन तलाशी ली और सफेद पॉलिथिन में लिपटा एक पैकेट बरामद किया। इसमें 2000 रुपये के 100 नोट थे, ये बांग्लादेश सीमा की तरफ से फेंके गए थे।’ अधिकारी ने कहा, ‘तस्कर नकली नोटों की खेप की तस्करी का प्रयास कर रहे हैं। ये नोट पुलिस और एनआईए (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) द्वारा हाल में जब्त किए गए नोटों की तरह हैं।’ बीएसएफ अधिकारियों को नकली नोटों के तस्कर उमर फारूक से जानकारी मिली थी कि सीमा पर बांग्लादेश की तरफ से नकली नोट लाए जा रहे हैं। उमर को गोपालगंज के मालदा जिले से एक दिन पहले गिरफ्तार किया गया था।
READ IT
बेगूसराय : अधिकार रैली की सफलता को लेकर माले ने बेगूसराय से किया अधिकार यात्रा की शुरुआत|ASNEWS.IN
बेगूसराय:नीतीश सरकार की सात निश्चय में किसानों के लिए कोई जगह नहींःसुदर्शन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *